पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

Monday, May 18, 2020

Top 49+ Best Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में :- राधा कृष्ण (rādhā-kṛṣṇa, संस्कृत राधा कृष्ण) एक हिंदू देवता हैं। कृष्ण को गौड़ीय वैष्णव धर्मशास्त्र में अक्सर स्वयं भगवान के रूप में सन्दर्भित किया गया है और राधा एक युवा नारी हैं, एक गोपी जो कृष्ण की सर्वोच्च प्रेयसी हैं।  

कृष्ण के साथ, राधा को सर्वोच्च देवी स्वीकार किया जाता है और यह कहा जाता है कि वह अपने प्रेम से कृष्ण को नियंत्रित करती हैं यह माना जाता है कि कृष्ण संसार को मोहित करते हैं, लेकिन राधा "उन्हें भी मोहित कर लेती हैं। इसलिए वे सभी की सर्वोच्च देवी हैं। राधा कृष्ण"

श्री राधा कृष्ण प्रेम इतना सच्चा क्यों था? श्री राधा जी का मन इतना अच्छा क्यों था ?

हालांकि भगवान के ऐसे रूप की पूजा करने के काफी आरंभिक सन्दर्भ मौजूद हैं, पर जब सन बारहवीं शताब्दी में जयदेव गोस्वामी ने प्रसिद्ध गीत गोविन्द लिखा, तो दिव्य कृष्ण और उनकी भक्त राधा के बीच के आध्यात्मिक प्रेम सम्बन्ध के विषय को सम्पूर्ण भारतवर्ष में पूजा जाने लगा।  यह माना जाता है कि कृष्ण ने राधा को खोजने के लिए रास नृत्य के चक्र को छोड़ दिया है। चैतन्य सम्प्रदाय का मानना है कि राधा के नाम और पहचान को भागवत पुराण में इस घटना का वर्णन करने वाले छंद में गुप्त भी रखा गया है और उजागर भी किया गया है। यह भी माना जाता है कि राधा मात्र एक चरवाहे की कन्या नहीं हैं, बल्कि सभी गोपियों या उन दिव्य व्यक्तित्वों का मूल हैं जो रास नृत्य में भाग लेती हैं।

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में :
Radha krishna love


Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


radha ke sachhe prem ka
yahi inam hai
kanha  se pehle log
lete radha ka naam hai
|| Radhe Radhe ||

राधा के सच्चे प्रेम का
यही इनाम है
कान्हा से पहले लोग
लेते राधा का नाम है
||  जय श्री कृष्णा ||


hai kanha tumhe pana
zaruri to nahi
tumhara ho jana hi kafi hai
mere liye
|| Jai Shree Krishna ||

है कान्हा तुम्हे पाना
ज़रूरी तो नहीं
तुम्हारा हो जाना ही काफी है
मेरे लिए
राधे राधे

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


Sparsh wo nahi jisne sharir ko
paya ho
Sparsh to wo hai jisne aatma ko
gale lagaya ho
|| Jai Shree Krishna ||

स्पर्श वो नहीं जिसने शरीर को 
पाया हो
स्पर्श तो वो है जिसने आत्मा को 
गले लगाया हो
||  जय श्री कृष्णा || 

Prem zid se nahi
Kismat se milta hai
Warn puri duniya ka malik
Apni radha ke bina nahi rahte
|| Jai Shree Krishna ||

प्रेम ज़िद से नहीं
किस्मत से मिलता है
वरना पूरी दुनिया का मालिक
अपनी राधा के बिना नहीं रहता

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

abhi to bas ishq hua hai
kanha se
manzil to vrandawan me
hi milegi
|| Jai Shree Krishna ||

अभी तो बस इश्क़ हुआ है
कान्हा से
मंज़िल तो वृंदावन में
ही मिलेगी
|| जय श्री कृष्णा ||


Agar teri bandgi na hoti
To kanha ye zindagi, zindagi na hoti
|| Jai Shree Krishna ||

अगर तेरी बंदगी न होती
तो कान्हा ये ज़िन्दगी, ज़िन्दगी न होती
|| जय श्री कृष्णा ||



Ae jannat apni aukat me rahna
Hum teri jannat ke mohtaz nahi
Hum shree bakebihari ke charno me rahte hai
Wahan teri bhi koi aukat nahi

ऐ जन्नत अपनी औकात में रहना
हम तेरी जन्नत के मोहताज नहीं
हम श्री बाकेबिहारी के चरणो में रहते है
वहां तेरी भी कोई औकात नहीं
|| जय श्री कृष्णा ||

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

ek duje ke hokar hi
hum pure hote hai
jaise radha Krishna ki aur
Krishna radha ke hote hai
|| Radhe Radhe ||

एक दूजे के होकर ही
हम पुरे होते है
जैसे राधा कृष्णा की और
कृष्णा राधा के होते है
|| जय श्री कृष्णा ||


Prem koi do pal ka pakwan nahi
Jo chakha aur rakh diya
Prem ko nibhane ke liye to
Pura jeewan samrpit karna padta hai
|| Radhe Radhe ||

प्रेम कोई दो पल का पकवान नहीं
जो चखा और रख दिया
प्रेम को निभाने के लिए तो
पूरा जीवन समर्पित करना पड़ता है
राधे राधे


Yaad rakhna agar
Bure log sirf smajhane se
Samajh jate to
Bansuri bajane wala kbhi
Mahabharat hone nahi deta
|| Jai Shree Krishna ||

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

याद रखना अगर
बुरे लोग सिर्फ समझने से
समझ जाते तो
बांसुरी बजने वाला कभी
महाभारत होने नहीं देता
|| जय श्री कृष्णा ||


Radha Krishna Love Quotes
Tarash na kar mujhe
Jameen ao aasman ki gardisho me
Agar tere dil me nahi hoon
To kahi bhi nahi hoon
|| Radhe Radhe ||

तराश न कर मुझे
जमीन औ आसमान की गर्दिशो में
अगर तेरे दिल में नहीं हूँ
तो कही भी नहीं हूँ
राधे राधे


Hai kanha
Kaise batau tumhe, apne ishq ka
Andaz… maine had me rahkar
Tumse behad mohabbat ki hai
|| Radhe Radhe ||

है कान्हा
कैसे बताऊं तुम्हे, अपने इश्क़ का
अंदाज़… मैंने हद में रहकर
तुमसे बेहद मोहब्बत की है
राधे राधे

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

Kismat ke sahare
Mujhe na chodmere mohan
Mujhe teri rehmat ke siwa
Kisi aur par yakeen nahi
|| Jai Shree Krishna ||

किस्मत के सहारे
मुझे न छोड़  मेरे मोहन
मुझे तेरी रहमत के सिवा
किसी और पर यकीन नहीं
|| जय श्री कृष्णा ||



मेरे कृष्णा
डरते हैं तुम्हे देख कर रुक न जाये दिल की धड़कने
हम दिल पे हाथ रख कर फिर तुमको निहारते हैं
हो इतने प्यारे तुम कि मन भरता नहीं तुम्हे देखकर
इक पल में कई बार तेरी नजर उतारते हैं…


पर्दा ना कर पुजारी दिखने दे राधा प्यारी ,
मेरे पास वक्त कम है ,और
बाते है ढेर सारी 🌷🌷 🌷🌷
जय श्री कृष्णा राधे राधे


Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


अधुरा है मेरा इश्क तेरे नाम के बिना,
जैसे अधूरी है राधा श्याम के बिना !


पता नहीं मजाक था या प्यार का पैगाम लिखा था,
जब मैनें राधा और उसने श्याम लिखा था



राधा ने श्री कृष्णा से पूछा प्यार का असली मतलब क्या होता है,
श्री कृष्णा ने हंस कर कहा जहाँ मतलब होता है वहां प्यार ही कहाँ होता है


राधा ने किसी और की तरफ देखा हीं नही,
जब से वो कृष्ण के प्यार में खो गई कान्हा के प्यार में पड़कर,
वो खुद प्यार की परिभाषा हो गई…


जिस्मा की चाहत नै इश्क बदनाम कर दिया ,
ना तो इश्क आज भी राधा और श्याम को ढूंढ रहे है

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


जैसे राधा ने माला जपी श्याम की,
तू कब ओढ़ेगी चुनरिया मेरे नाम की


कृष्ण ने राधा से पूछा ऐसी एक जगह बताओ, जहाँ में नहीं हूँ…!!!!
राधा ने मुस्कुरा के कहा, बस मेरे नसीब में


प्यार सबको आजमाता है।
सोलह हज़ार एक सौ आठ रानियों से मिलने वाला श्याम एक राधा को तरस जाता हैं।





सौ बार मरना चाहा
तेरी आंखों में डूब कर
राधा पर तुम निगाहें झुका लेते हो
मरने भी नहीं देती
!!जय श्री कृष्णा !!

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


मथुरा की खुशबु, गोकुल का हार वृंदावन की सुगंध,
बरसाने की फुहार, राधा की उम्मीद, कान्हा का प्यार,
मेरी तरफ से आपको ढ़ेर सारा प्यार
!!जय श्री कृष्णा !!


मै तेरा कृष्ण तू मेरी राधा तेरा तै प्यार करू सू मै घणा ज्यादा,
जै कोई बीच मै बणैगा बाधा साले नै कर दयूगा आधा…!!!


मे कान्हा था ,कान्हा हूँ ,ओर कान्हा ही रहूंगा,
फैसला तुझे करना है पगली,
तुझे गोपी बनना है, मीरा बनना है, या मेरी राधा..!!


जैसे राधा ने माला जपि श्याम के नाम की मैं भी ओढु चुनरिया तेरे नाम की,
गोपिया तो आज भी पट जाएँगी लेकिन मुझे अपनी रूठी हुएी राधा ही चाहिए

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

सुन ❣पगली
मेरी राधा भी तू
#मेरी मीरा भी तू





हरेक दिल मे मुहोब्बत की तस्वीर होती है। हरेक हाथ पर किस्मत की लकीर होती है।


प्यार राधा ने भी किया, प्रेम मीरा ने भी किया, मिले कृष्ण रूकमणि को सबकी अपनी तकदीर होती है। 





लक्ष्मी सी यदि कोमल है;
तो दुर्गा सी भयहारी है,
राधा का है मृदुल समर्पण;
काली सी प्रलयंकारी है,
पाप भरी लंका जल जाये
सीता की वो तेजस चिंगारी है
भगिनी का ले स्नेह अपरिमित
ममता की वह फुलवारी है
सृष्टिचक्र जो चला सके
विश्व का गौरव नारी है।

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में


कृष्णा के कदमो पे कदम बढाते चलो ,
अब मुरली नही तो सीटी बजाते चलो राधा तो घर वाले दिलाएंगे ही मगर तब तक गोपीया पटाते चलो



रंग और नूर से रंगीन कायनात सारी है,
पर मेरी ज़िंदगी का रंग तो प्यारे मुस्कान तुम्हारी हैं
💝🌱राधे कृष्णा🌱💝


गोकुल में जो करे निवास, गोपियों संग जो रचाये रास,
देवकी यशोदा जिनकी मईया, ऐसे हमारे कृष्ण कनहैया।


जब कभी ख्वाब-ए रात उन्हें जगाती होगी,,
नींद कि रूह-ए-पाक आ के मनाती होगी,,,।
फिर रात उनकी भी करवटों में गुजरी होगी
💝🌱राधे कृष्णा🌱💝


सुबह से रात ,रात से सुबह होती होगी,
याद -ए तन्हाई उन्हें भी तो सताती होगी।
मुराद हर लम्हें रह रहकर उठती होगी

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

याद -ए मोहब्बत उनको भी तड़पाती होगी.?
अब भी है यार तुमसे सब उम्मीद,
मेरी मोहब्बत कि रूह याद उम्हें दिलाती होगी,।।


जय श्री कृष्णा
राधा की चाहत है कृष्णा,
उसके दिल की विरासत है कृष्णा,
चाहे कितना भी रास रचा ले कृष्णा,
दुनिया तो फिर भी यही कहती है,
की राधा के बिना अधुरा है कृष्ण


न मैं गिरा,और न मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे..!
पर लोग मुझे गिराने मे
कई बार गिरे…!!
सवाल जहर का नहीं था
वो तो मैं पी गया,
तकलीफ लोगों को तब हुई,
जब मैं फिर भी जी गया
#जब कोई “हाथ” और“साथ” दोनों ही छोड़ देता है,
तब “कुदरत” कोई न कोई उंगली पकड़ने वाला भेज देता है,इसी का नाम “जिदंगी” है…!!*


ओ ,कान्हा ज़िंदगी लहर थी आप साहिल हुए, ना जाने कैसे हम आपके काबिल हुए ..
ना भूलेंगे हम उस हसीन पल को, जब आप हमारी ज़िंदगी में शामिल हुए ..
जय श्री राधे कृष्णा


राधे कृष्णा 🌷🙏🌷
प्रेम के दो मीठे बोल बोलकर खरीद लो हमें,
कीमत से सोचोगे तो पूरी दुनिया बेचनी पडेगी
❤राधे राधे ❤

Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में

मुझे रिश्तों की लम्बी कतारों से क्या मतलब
कोई दिल से हो मेरा तो एक कृष्ण ही काफ़ी हैं,
“जय श्री #कृष्णा”


कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी!
इन नैनों में खोगये मेरे बांकेबिहारी!!
जय श्री कृष्णा
💕💕💕


‎दे के दर्शन कर दो पूरी
प्रभु मेरे मन की तृष्णा
कब तक तेरी राह निहारूं
अब तो आओ कृष्णा।🌱🍁
आपका दिन शुभ हो


हम उम्मीद कि उंगलियां पकड़ बैठे हैं और वो जिंदगी कि बांहों में समाएं,
देखो ये पल ये मंज़र,ये हालात कैसे हैं,
जय श्री कृष्णा


कृष्णा आप की याद मे रा मे भी सोना छोड़ दिया हमने ,
अगर आप ख्वाबो मे भी बिछड़ गए तो हंम तो मर ही जाएगे


जो राधा न पाया श्याम म जो सीता न पाया राम म,
मेरे जैसा ना पाव गांव म जब बानधु गा मोड तेरे प म कर दु खर्च करोड़


मेरे पास गोपीयांं तो बहुत है,
पर मेरा मन मेरी राधा के सिवा कहीं लगता ही नही..

  Final words:-
नमस्कर दोस्तों आप सबको हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद हमारी  Radha Krishna Status| राधा कृष्ण शायरी हिंदी में अच्छी लगे तो शेयर करना ना भूले इसी तरह की अच्छी अच्छी Post पाने के लिए हमारी वेबसाइट akadstatus.com से जुड़े रहे



No comments:

Post a Comment