पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

Thursday, October 11, 2018

Fauji hindi status| Foji hindi status for facebook


Fauji Hindi Status – नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में हम लाये हैं आप सभी के लिए Fauji Hindi Status नए स्टेटस लेकर आया हु।  जिन्हें Boys and Girls अपने Facebook pic के साथ या Whatsapp पर Upload कर सकते हैं. अगर आप Facebook पर अपनी pic अपलोड करना चाहते हैं और उसके लिए आप Fauji Hindi Status हिंदी बाले स्टेटस भी डालना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं. दोस्तों Akadstatus.com आपके लिए हमेशा लाता हैं बेस्ट स्टेटस collection जो हमेशा आपकी पर्सनालिटी को मैच करते हैं. दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर करे.

7 Fauji Hindi Status for whatsapp

Kismiri में अब कोई दरवाजा भी खटखटाता है
तो अफजल अंदर से Chilata है,
Bharat माता की जय” 🇮🇳 Indian Army 🇮🇳


Army तो है देश की शान
Army तो है देश की शान,
जिन्दादिली है जिसकी pehchan.

मिलते nahi जो हक, वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम, पर gulam किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को Raat Din नमन करो,
मौत के साए, में जो जिए जाते हैं


ना किसी #Husan की चाहत है
मेरा Tringa ही मेरी #ताकत है
मैं तो #आशिक हूं इस Tringa का
और मेरा महबूब मेरा bharat है😍😍
🙏 🇮🇳 #IndianArmy 🇮🇳 🙏


New Fauji Hindi Status for sharing


जिनके #Honthon पे #हंसी,
और #पांव में chhale होंगे।
हां वही लोग मेरे
#वतन के #चाहने वाले #होंगे…।
Foji #दिल 💞 Indian Army 🇮🇳


जब भर्ती हुआ fauji मे उसी दिन दो कफ़न खरीद लिये थे….एक khushiyon को ओढ़कर दूसरा घरवालो को दे आये थे… 💞


खुमार तेरे #ishq का ऐसा चढ़ा है #वतन
की #सुबह का पहला शब्द #bandematram ही होता है
Indian Army 🇮🇳 Zindabad


न झुकने दिया #tringy🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं✌bharat माता तेरे वीरों ने #dusman चुन चुन कर मारे हैं👮


Love Fauji Hindi Status for facebook


जिस zindagi को तुने “फ़िक्र” में जिया,
उस zindagi को उसने “फक्र” से जिया
…. अंतर बस इतना था की …..
तू जिया “vetan के लिए और
वो जिया “vatan” के लिए ।।
Indian_Army_Jai_Hind


चीर के बहा दूं लहू Dushman के सीने का ,
यही तो मजा है fauji होकर जीने का ।।


हौसला #बारूद रखते हैं
#vatan के कदमो मे #jaan मौजूद रखते हैं….
#हस्ती तक मिटा दे #Dusman की
हम #fauji है फौलादी #जिगर रखते हैं।
#जयहिंद 🇮🇳🙏 #Indian_Army 🚩


Vatan की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे vatan के लिए, शर्त maut से लगाये बैठे हैं 🙏🇮🇳


#fauji भी कमाल के होते हैं,
जेब के छोटे बटुए में #parivaar
और दिल मे सारा #Hindustan रखते हैं,
चंदन, वंदन , अभिनंदन Indian Army 🙏🙏


जिनमे akele चलने के हौसले होते हैं ।
एक दिन उन्ही के pichhe काफिले होते हैं ।।
#सेना_है_तो_हम_हैं
#Respect Indian Army


अगर अधर्मी सिर्फ़ समझाने से समझ जाते,
तो बाँसुरी बजाने वाला कभी Mahabharat नहीं होने देता !!
मैं Bharat बरस का हरदम सम्मान करता हूँ,
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हुँ,
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की,
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही Arman रखता हूँ.


8 Fauji Hindi Status Whatsapp Status Collection



मेरे Mulk की हिफाज़त ही मेरा फ़र्ज है और मेरा मुल्क ही मेरी jaan  है ,
इस पर कुर्बान है mera सब कुछ , नही इससे बढ़कर मुझको अपनी jaan


Azadi की कभी शाम नहीं होने देंगे
शहीदों की कुर्बानी Badnaam नहीं होने देंगे
बची हो जो एक बूंद भी लहू की
तब तक bharat माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगे


लिख रहा हूं मैं Anzaam जिसका कल आगाज आयेगा,
मेरे लहू का हर एक कतरा Inklaab लाऐगा
मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे मेरा कि,
मेरे बाद vatan पर मरने वालों का सैलाब आयेगा

दुसरे हिंदी स्टेटस

मेरा "Hindustan महान था,
महान है और महान रहेगा,
होगा हौसला बुलंद सब के ड़ों में बुलंद
तो एक Din पाक भी जय Hind कहेगा.


शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले,
वतन पे मर मिटने वालों का बाकी यही निशां होगा


अनेकता में एकता ही इस Desh की शान है,
इसीलिए मेरा भारत महान है


हमारी पहचान तो सिर्फ ये है कि हम भारतीय है


2 Fauji Hindi Status for fb

खुशनसीब हैं वो जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूँ उन्हें सलाम ए वतन पे मिटने वालों,
तुम्हारी हर साँस में तिरंगे का नसीब बसता है


जो अब तक ना खौला, वो खून नहीं पानी है,
जो देश के काम ना आये, वो बेकार जवानी है


जिंदगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज है
ऐ वतन तू हीं बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है.


ऐ मेरे वतन के लोगों तुम खूब लगा लो नारा
ये शुभ दिन है हम सब का लहरा लो तिरंगा प्यारा
पर मत भूलो सीमा पर वीरों ने है प्राण गँवाए
कुछ याद उन्हें भी कर लो जो लौट के घर न


मुझे ना तन चाहिए, ना धन चाहिए
बस अमन से भरा यह वतन चाहिए
जब तक जिन्दा रहूं, इस मातृ-भूमि के लिए
और जब मरुँ तो तिरंगा कफ़न चाहिये


अपनी आज़ादी को हम हरगिज़ मिटा सकते नहीं
सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं


न मरो सनम बेवफा के लिए,
दो गज जमीन नहीं मिलेगी दफ़न होने के लिए,
मरना है तो मरो वतन के लिए,
हसीना भी दुपट्टा उतार देगी तेरे कफ़न के लिए


कुछ नशा तिरंगे की Aan का है,
कुछ नशा मातृभूमि की Shaan का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये Tringa ,
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है.


चलो फिर से आज वो Nazara याद कर लें,
शहीदों के Dil में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के खून की वो धरा याद कर लें.


Superb Fauji Hindi Status for boys

इश्क तो करता है हर कोई,
महबूब पे मरता है तो हर कोई,
कभी वतन को महबूब बना कर देखो
तुझ पे मरेगा हर कोई ..........!!!


खून से खेलेंगे होली,
अगर वतन मुश्किल में है,
सरफरोशी की तमन्ना,
अब हमारे दिल में है,
आओ मिलकर करे देश को सलाम,
बोलो मेरा भारत महान ......!!!


वतन हमारा ऐसे न छोड़ पाए कोई,
रिश्ता हमारा ऐसे न तोड़ पाए कोई,
दिल हमारे एक है एक है हमारी जान,
हिंदुस्तान हमारा है, हम है इसकी शान.


देश को आजादी के नए अफसानों की जरूरत है
भगत-आजाद जैसे आजादी के दीवानों की जरूरत है,



बात हवाओ को भी बताये रखना,
रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना,
लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की ..
ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना .


हलकी सी धुप बरसात के बाद,
थोरी सी खशी हर बात के बाद,
इसी तरह मुबारक हो आप को,
आजादी 1 दिन के बाद.


जिन्हें है प्यार वतन से, वो देश के लिए अपना लहू बहाते हैं
माँ की चरणों में अपना शीश चढ़ाकर, देश की आजादी बचाते हैं
देश के लिए हँसते-हँसते अपनी जान लुटाते हैं.


Indian Fauji Hindi Status for sharing

चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें


कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है

ये भी जरूर पढ़े -

अगर दोस्तों आपको हमारे Tamil motivational Status अच्छे लगें तो कृपा करके हमें नीचे कमेंट बॉक्स मैं कमेंट करके जरूर बताएं धन्यबाद। हर दिन नए स्टेटस सिर्फ akadstatus.com अभी Bookmark कीजिये और पाए ढेरों नए स्टेटस, शायरी और जोक्स हर दिन बिलकुल फ्री.

No comments:

Post a Comment