पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

Monday, August 31, 2020

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi : फुटबॉल टीम के खेल का एक परिवार है जिसमें अलग-अलग डिग्री शामिल हैं, एक गोल करने के लिए एक गेंद को लात मारना।  अयोग्य, फ़ुटबॉल शब्द का सामान्य रूप से अर्थ है फ़ुटबॉल का रूप जो सबसे लोकप्रिय है जहाँ शब्द का उपयोग किया जाता है।  आमतौर पर फुटबॉल कहे जाने वाले खेलों में एसोसिएशन फुटबॉल (कुछ देशों में फुटबॉल के रूप में जाना जाता है) शामिल हैं; ग्रिडिरॉन फुटबॉल (विशेष रूप से अमेरिकी फुटबॉल या कनाडाई फुटबॉल);  ऑस्ट्रेलियाई नियम फुटबॉल; रग्बी फुटबॉल (या तो रग्बी यूनियन या रग्बी लीग); और गेलिक फुटबॉल। फुटबॉल के ये विभिन्न रूप अलग-अलग हद तक सामान्य उत्पत्ति के हैं और इन्हें फुटबॉल कोड के रूप में जाना जाता है।

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi, Football Status in Hindi, khiladi status in hindi, फुटबॉल शायरी | फुटबॉल स्टेटस | Football Shayari


Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi



खिलाड़ी के लिए फुटबॉल का खेल आसान होता है,

दोस्त, इसे वही खेलते है जिनमें जान होता है.

 


ठोकरों पे गुजरी, जिन्दगी इतनी

फुटबॉल जैसी, किस्मत अपनी.

 



ठोकर खाकर फुटबॉल आगे बढ़ता है,

ठोकर खाकर इंसान ना जाने क्यों रूकता है.

 


किसी अन्य खेल से तू क्यों समझता है इसे कम,

फुटबॉल में 90 मिनट तक हर खिलाड़ी दिखता है दम.

 


दिल है मेरा, फुटबॉल नहीं

जो इस तरह लात मार कर जा रहे हो.

 


फुटबॉल जैसी होती है जिन्दगी,

जब तक Goal न मिले, सभी लात मारते है.

 Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi


कोई जबाब नहीं,

लड़कियों में बेबी डॉल का,

और खेल में फुटबॉल का.

 


असली फुटबॉलर वही होता है,

जिसके पैर की दोस्ती फुटबॉल से हो जाएँ.

 


जिन्दगी फुटबॉल की तरह है,

और असफलताएं उस पर पड़ने वाली Kick

जो Goal के लिए बहुत जरूरी है.

 

Football shayari images, football hindi quotes, football status Images, football shayari pic


जब निराशा महसूस हो तब

फुटबॉल का खेल जरूर देखना कि

90 मिनट के खेल के लिए

एक खिलाड़ी कई सालों तक तैयारी करता है.

 


फुटबॉल Kick खाकर Goal की तरफ बढ़ता है,

जिंदगी भी Kick खाकर Goal की तरफ बढ़ती है.

 


फुटबॉल गलतियों का खेल है,

जो सबसे कम गलतियाँ करता है जीतता है.

 


Playing football with your

feet is one thing, but

playing football with

your heart is another…

 


Football is a game of mistakes.

whoever makes the fewest mistakes, wins.

 


Football is a great deal like life in that it

teaches that work, sacrifice, perseverance,

competitive drive, selflessness and respect for

authority is the price that each and every one of

us must pay to achieve any goal that is worthwhile.

 


I Learned all about life

with a ball at my feet.

 

Football shayari images, football hindi quotes, football status Images, football shayari pic

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi


The most difficult thing in

football is to score a goal.

 


Football is played with the head.

Your feet are just the tools.

 


फुटबॉल अपने पैर से खेलना एक बात है,

और फुटबॉल दिल से खेलना दूसरी बात है.

 


फुटबॉल के खेल में सबसे कठिन काम

गोल ( Goal ) करना होता है.

 


फुटबॉल का खेल दिमाग से खेला जाता है,

पैर तो मात्र खेलने के औजार है.

 


फुटबॉल को उसने पैर से ऐसे मारा है,

जिसने यह देखा वह अपना दिल हारा है.

 


इस खेल के सिवा उसे कुछ नहीं भाता है,

क्योंकि उसे सिर्फ फुटबॉल खेलने आता है.

 


जो फुटबॉल खेलने मैंदान में नहीं जाते है,

वही लोग मोबाइल पर फुटबॉल खेलने का मजा पाते है.

 

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi

Khiladi Ke Liye Football Ka Khel Aasaan Hota Hai,

Dost, Ise Wahi Khelte Hai Jinme Jaan Hota Hai.

 


Thokaron Pe Gujari, Jindagi Itni

Football Jaisi, Kismat Apni.

 

Football shayari images, football hindi quotes, football status Images, football shayari pic


Football Ko Usne Pair Se Aese Mara Hai,

Jisne Yah Dekha Wah Apna Dil Hara Hai.

 


Is Khel Ke Siva Use Kuchh Nahi Bhata Hai,

Kyonki Use Sirf Football Khelne Aata Hai.

 


हर कोई सब कुछ भूल जाता है,

जब फुटबॉल विश्व कप का खुमार छाता है.

 


उसे फुटबॉलर से प्यार है,

और मुझे फुटबॉल से प्यार है.

 



मैं विश्व का सबसे अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी होने की बजाय एक अच्छा इंसान बनना ज्यादा पसंद करूँगा.

Lionel Messi लियोनेल मैसी

 


 जो लोग एक साथ काम करेंगे उनकी जीत होगी, चाहे वह फुटबॉल की रक्षा पंक्ति हो या समाज की समस्याएँ.

Vince Lombardi विन्स लोम्बार्डी

 


 फुटबॉल के बिना मेरे जीवन का कुछ भी कीमत नहीं है.

Cristiano Ronaldo क्रिस्टियानो रोनाल्डो

 


 मैं फुटबॉल से प्यार करता हूँ, मैंने वास्तव में इसके अलावा किसी दूसरी चीजों में कभी भी रुचि नहीं लिया.

Wayne Rooney वेन रूनी

 

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi


 आखिरकार, मैं एक फुटबॉल खिलाड़ी हूँ जिसने दुनिया में कुछ सबसे बड़ी फुटबॉल क्लबों में खेला और दुनिया के कुछ बेस्ट खिलाड़ियों के साथ खेला.

David Beckham डेविड बेकहम

 

Football shayari images, football hindi quotes, football status Images, football shayari pic


 ब्राजील फुटबॉल खाता है, सोता है और पीता है. यह फुटबॉल में जीता है.

Pele पेले

 


. मैं एक खेल प्रेमी हूँ और अगर मुझे अवसर मिले तो मैं जरुर खिलाडी बनना चाहूँगा.

Abhishek Bachchan अभिषेक बच्चन

 


 मैं काफी भाग्यशाली था कि मैं एक कठिन क्षेत्र से आया और यह आपको न सिर्फ फुटबॉल के बारे में बल्कि जीवन के बारे में भी सिखाता है.

Zinedine Zidane जिनेदिन जिदान

 



 

. मैं अपने रिटायरमेंट के बाद फुटबॉल में कोशिश करना चाहता हूँ क्योंकि मैंने कई वर्षो से फुटबॉल देखा है और मुझे लगता है कि मैं एक अच्छा दावेदार हो सकता हूँ.

Usain Bolt उसेन बोल्ट

 


 मैं किसी से कुछ भी कभी वादा नहीं करता. मैं अपनी मां से कुछ भी वादा नहीं करता. मैं अपने समर्थकों से भी कुछ वादा नहीं करता.

Cristiano Ronaldo क्रिस्टियानो रोनाल्डो

 


 फुटबॉल में जीतने का एक ही रास्ता है और वह है एक टीम के रूप में खेलना. फुटबॉल एक या दो या तीन स्टार खिलाड़ियों का नाम नहीं है.

Pele पेले

 

Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi


 नस्लवाद व दुसरे किसी भी तरह के भेदभाव का फुटबॉल में कोई जगह नहीं है.

Sepp Blatter सेप ब्लैटर

 


. फुटबॉल एक ख़ुशी है. यह ड्रिब्लिंग के बारे में है. यहाँ हर विचार इसे खेल को खुबसूरत बनाता है. हर अच्छा विचार पुराने विचार को बदल देता है.

Ronaldinho रोनाल्डिन्हो

 

Football shayari images, football hindi quotes, football status Images, football shayari pic


 फीफा का प्रमुख उद्देश्य दुनिया में फुटबॉल का विस्तार करना है और विश्व में फुटबॉल को फैलाना है.

Vladimir Putin व्लादिमीर पुतिन

 


. मेरा सारा जीवन हमेशा एक फुटबॉल मैदान के बगल में रहा है. मैं इसके अलावा कुछ और कभी नहीं जानता था.

Bobby Bowden बॉबी बोडेन

 


 मेरे वर्ष में सिर्फ दो ही समय होते है, एक फुटबॉल का मौसम और दूसरा फुटबॉल के मौसम का इंतज़ार.

Darius Rucker डेरियस रुकर

 


 कभी कभी फुटबॉल में आपको अपना हाथ ऊपर उठाकर कहना पड़ता है कि जी हाँ वे हमसे बेहतर हैं.

Alex Ferguson अलेक्स फर्गुसन

 


. फुटबॉल से मुझे बहुत प्यार है और मैं भाग्यशाली रहा हूँ कि मेरे खेलने की शैली को लोग पसंद करते हैं.

Ronaldinho रोनाल्डिन्हो

 


 इंग्लैंड में फुटबॉल का स्तर बहुत ऊँचा है और अंग्रेजी फुटबॉल दुनिया में सबसे आगे रहा है.

Pele पेले

 


 इस वक्त फुटबॉल की दुनिया में चीजें न तो स्पष्ट है और न ही साफ है. कई लोग इस वास्तविकता को समझते हैं.

Diego Maradona डिएगो माराडोना

 


Final words:- नमस्कर दोस्तों आप सबको हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद हमारी  Football Shayari In Hindi, Football Quotes In Hindi  अच्छी लगे तो शेयर करना ना भूले इसी तरह की अच्छी अच्छी Post पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.akadstatus.com  से जुड़े रह







No comments:

Post a Comment