पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

Friday, January 31, 2020

Virat kohli Motivational Quotes in hindi

Virat kohli Motivational Quotes in hindi :-Namaskar dosto Aap sab ka Hamare blog m swagat hai. Dosto aaj main Aapke liye  Virat kohli Quotes in hindi , Leker aaya hu  Aap sb yahan se Best Virat Kohli Status   select karke Apne facebook or  ki dp se Sath upload kar sakte ho.Dosto aap sabko hamare  status achhe lage to comments or share karna na bhule thank you.

Virat kohli Motivational Quotes in hindi

Virat kohli Motivational Quotes in hindi :-
Virat kohli


1: दुनिया में कोई भी क्रिकेट टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर रह सकती. टीम हमेशा जीतने के लिए खेलती है.


 2: मैं वास्तव में बहुत धन्य महसूस करता हूँ जब लोग मेरी तुलना सचिन के साथ करते है, लेकिन मैं अपना पूरा ध्यान अपने प्रदर्शन पर रखता हूँ और इस तरह की तुलना पर ध्यान नहीं देता. मैंने सचमुच उन्हें पूजा है, इसलिए मैं इस तुलना को नहीं देखता हूँ. कोई भी क्रिकेटर सचिन की तरह सौ शतक बनाने के योग्य नहीं है.


 3: दिल्ली मेरे लिए सब कुछ है. इस शहर ने मुझे सब कुछ दिया है, और मैं इसे प्यार करता हूँ.

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

 4: बल्ला एक खिलौना नहीं है, यह एक हथियार है. यह मुझे जीवन में सब कुछ देता है, जो मुझे मैदान पर कुछ भी करने में मदद करता है.

5: मेरे स्कूल के दिनों के दौरान, मैं एक नाटक कर रहा था, और मेरी पोशाक मंच पर गिर गयी. मैं वास्तव में ऐसा नहीं चाहता था.



 6: मैं क्रिकेट की वजह से अपने पिता के अंतिम संस्कार में देरी से पहुँचा.

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes
7: आप जो भी करना चाहते हैं, उसके लिए सही दिशा में पूर्ण लगन के साथ कड़ी मेहनत करे. कहीं और मत देखो. वहाँ कुछ भी ध्यान भटकाने वाला हो सकता है, लेकिन अगर आप अपने प्रति ईमानदार है, तो आप निश्चित रूप से सफल हो जाओगे.

 Virat kohli Motivational Quotes in hindi

 8: मैं फुटबॉल से प्यार करता हूँ, टेनिस भी मुझे पसंद है… रोजर फेडरर पहले, बहुत पहले समय से मेरे पसंदीदा रहे है. अपनी लगातार निरंतरता के कारण उनके पास 16 ग्रैंड स्लैम खिताब है… वह खुद को जिस तरह से दबाव की स्थिति में संभालते है वह बहुत सराहनीय है… वह बहुत शांत है. फुटबॉल में, मैं बार्सिलोना का एक बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूँ… मैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और डेविड विला को देखना पसंद करता हूँ.


9: क्रिकेट में, मेरे सुपर हीरो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं. वह हमेशा मेरे हीरो ही रहेंगे. इसके अलावा क्रिकेट से बाहर, मेरी प्रेरणा मेरी माँ बनी हुई है. मुझे जब भी मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा था, वह उस समय हमेशा मेरे साथ थी. उसने मुझे शक्ति दी. उसने हमेशा अपना धैर्य बनाए रखा और कठिन समय में मेरा समर्थन किया.

10: मैदान पर मेरा प्रमुख ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना होता है.

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

11: आत्म विश्वास और कठोर परिश्रम से आप हमेशा सफलता प्राप्त कर सकते है.


12: मैं अपने आप को पसन्द करता हूँ, और मैं बहाना नहीं बनाता. उदाहरण के लिए, मैं किसी भी अवसर पर ड्रेसअप नहीं करता ; मेरा व्यक्तित्व ऐसा ही है. 


 13: एक स्वस्थ शरीर आपको आत्मविश्वास देता है. और वहां इससे अधिक प्रभावशाली महान दृष्टिकोण नहीं हो सकता जिसे आप अपनी बांह पर पहन सकते हैं, लेकिन आपको एक अशिष्ट और आत्मविश्वास के बीच होने वाला अंतर याद होना चाहिए.


14: बच्चों के लिए एक प्रेरणास्रोत बनना बहुत अच्छा है. मैं उन्हें वे जो कुछ भी करना चाहते है उसके लिए प्रेरित करना चाहता हूँ.


15: मैं भगवान में विश्वास करता हूँ. लेकिन आप मुझे हर समय मंदिर में यात्रा करते हुए नहीं देख सकते. मैं आत्मज्ञान में विश्वास करता हूँ. मन की शांति मेरे लिए बहुत मायने रखती है.

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

16: एक खिलाड़ी के रूप में, सबसे अच्छी बात यह है कि लोग आपको पहचानते है और जो आप करते है वो उससे प्यार करते है. मेरे लिए, ग्लैमर वह है जब होटल के अन्दर सौ लोग आपको देखकर खुश होते है.

Virat kohli Motivational Quotes in hindi


17: मुझे विभिन्न व्यंजनों को चखना बहुत पसंद है. दिल्ली में, मुझे लीला के Megu बहुत पसंद है, और हयात के TK’s. इसके अलावा भी मैं खान चाचा के रोल का आनंद लेता हूँ. मुंबई में, यह रॉयल चीन और Shiro है. और बंगलौर में, मुझे Bricklane पर खाना पसंद है.



 18: जब मैंने भारत की जर्सी पहनी तब मैं वास्तव में बहुत प्रेरित हुआ. यह एक ज़िम्मेदारी है इसलिए में सबसे अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ, जो मैं कर सकता हूँ.

 19: मेरे सुपरहीरो हमेशा तेंदुलकर रहे है, और जीवनभर के लिए सचिन तेंदुलकर ही रहेंगे. अगर किसी ने मुझे सबसे अधिक प्रेरित किया है तो वो सचिन तेंदुलकर है. उन्हें सिर्फ खेलते देखकर मैं भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखता था, क्योंकि वह ऐसा अकेले अपने दम पर करते थे.



20: मैं रियल मैड्रिड का समर्थन करता हूँ. मैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो का एक बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ.


21: आपमें चाहे प्रतिभा है या नहीं, पर कठिन परिश्रम होना चाहिए. सिर्फ प्रतिभाशाली होने का कुछ भी मतलब नहीं होता ; यह जब तक आपको बर्बाद करे आप उससे पहले इसे खत्म कर सकते है.Virat Kohli विराट कोहली

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

 22: जब आप एक टेस्ट मैच में जाते है तब आपको जो सही मानसिकता चाहिए होती है मैं उसके लिए बिल्कुल भी सुनिश्चित नहीं था. इसलिए शायद में अपने पहले टेस्ट मैच में बहुत ही रक्षात्मक शैली में खेल रहा था. एक दिवसीय क्रिकेट में शार्ट गेदों का कभी बचाव करने का मैंने कभी सोचा नहीं है.Virat Kohli विराट कोहली


 23: जिन लोगों को आप अपने आसपास चुनते है उन सभी में फर्क होता है. मेरे परिवार वाले और करीबी दोस्तों ने मुझे हमेशा जमीनी हकीकत से रूबरू कराया है.  आप अपने पास अपना मस्तिष्क, मजबूत सिर और कंधे रखते है. क्रिकेट मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है, इसलिए मैं इसकी तुलना किसी और से नहीं करता.Virat Kohli विराट कोहली


 24: मेरे खरीदारी की आदते … मैं कपड़ो के बारे में बहुत अधिक सजग नहीं हूं. मुझपर जो भी अच्छा लगता है मैं वह खरीदता हूँ. इसी तरह, मैं केवल मॉल या बड़े दुकानों में ही शॉप करने नहीं जाता हूँ.Virat Kohli विराट कोहली 


 25: मेरा ध्यान हमेशा ऑन साइड में ही रहता था. मेरे कोच ने मुझे ऑफसाइड स्ट्रोक पर काम करने को कहा क्योंकि उन्हें ऑन साइड में मेरी क्षमता और टाइमिंग पर पूरा भरोसा था. मैंने बहुत मेहनत की और इससे मेरी रक्षात्मक तकनीक में मजबूती आई. मैं खुश की अब मैं विकेट के चारों ओर रन बना रहा हूँ, और बाउंड्री लगा रहा हूँ. अब कोई भी मुझे लेग्गी बल्लेबाज नहीं कहता.

Virat kohli Motivational Quotes in hindi

26. सचिन तेंदुलकर ने इस देश के भार को 21 साल तक ढोया है। समय आ गया है कि अब हम उनको  कंधो पर ढोये।

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

27. जो कुछ भी आप करना चाहते हो उसके प्रति कड़ी मेहनत और लगन से कार्य करो। अन्य कहीं मत ध्यान दो , कुछ मन भटकाव होंगे, मगर आप खुद के प्रति ईमानदार हैं तो आप निश्चित रूप से सफल होकर रहेंगे।


28. आत्म विश्वास और कड़ी मेहनत हमेशा सफलता दिलाती है।


29. जितना ज्यादा शतको को करने में में सफल होता हूं,उतना ही ज्यादा मैं खुश रहूंगा।


30. उत्तर भारत के लोग आमतौर पर आक्रमक और भावनात्मक होने के लिए जाने जाते है।


31. मुझे नही लगता कि कोई धोनी के नेतृत्व पर सवाल उठा सकता है।


32. आपको, अशिष्ट होना और आत्माविश्वास पूर्ण होना के बीच फर्क को समझना पड़ेगा।


33. जब मै इंडिया की जर्सी को पहनता हूं, सच में, मै बहुत ही मोटिवेटेड हो जाता हूं। यह एक हमारे लिए जिम्मेदारी हो जाती है इसलिए मैं अपना सबसे बढ़िया प्रदर्शन करना चाहता हूं।

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes
Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

34. जिन लोगों के साथ आप अपना समय बिताते हो, उससे आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा फर्क पड़ता है।


35. क्रिकेट के इस खेल में वही हीरो है जो खेल का सम्मान करता है और ना कि खेल में बेईमानी करता है।


36. दुनिया में कोई भी क्रिकेट टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहती। टीम हमेशा जीतने के लिए खेलती है।


37. अब तक का ए बी डिविलियर्स विश्व में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उन्होंने हर बार इसे साबित किया है।

Virat kohli Motivational Quotes in hindi


38. बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत होना बहुत बड़ी बात है ।जो कुछ भी वो करना चाहते हैं उसके लिए मैं उनको इंस्पायर करना अच्छा लगता है ।

Virat kohli quotes images, virat kohli cricket images, virat kohli Shayari images, virat kohli ipl quotes

39. मैं उस तरीके का नहीं हूं। जो घर पर बैठा रहे और बाहर जाना पसंद नहीं करता, मूवी देखना पसंद नहीं करता है। मुझे अपनी जिंदगी को एंजॉय करना अच्छा लगता है।


40.  जब आप बैटिंग करने जाते हो तो आपको अपने दिमाग को ताजा और साफ रखना पड़ेगा।




Final words:-
नमस्कर दोस्तों आप सबको हमारी पोस्ट Virat kohli Motivational Quotes in hindi  पढ़ने के लिए धन्यवाद हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर करना ना भूले इसी तरह की अच्छी अच्छी Post पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.akadstatus.com से जुड़े रहे

No comments:

Post a Comment